VIDEO: गंभीर के इस हरकत से विराट हुए आग बबूला, मैदान पर माहौल हुआ गर्म! वीडियो वायरल

Gautam Gambhir and Virat Kohli Fight Reason: आईपीएल 2023 के 43वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 18 रन से हराकर पिछली हार का हिसाब बराबर कर लिया है। एक काफी कम स्कोरिंग वाले मुकाबले में बैंगलोर ने कमाल का प्रदर्शन किया और 127 लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ को केवल 108 पर ही समेट दिया।

आरसीबी की 9 मैचों में यह 5वीं जी है जबकि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की 9 मैचों में चौथी हार है, इस सीजन दोनों टीमें दूसरी बार आमने सामने थीं। पहले मैच में सुपर जायंट्स ने आरसीबी (RCB) को उसके घर में जाकर पीटा था।

इस मैच में बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) काफी अग्रेसिव दिखे और मैच के बाद लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के साथ कुछ मुद्दे पर गर्म भी दिखे।

Virat Kohli Gautam Gambhir Fight Video
Virat Kohli Gautam Gambhir Fight Video

इस वजह से विराट और गंभीर भिड़े (Virat-Gambhir Fight Reason)

दरअसल मैच ख़त्म होने के बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे उस वक्त विराट और अफगानी खिलाड़ी नवीन के बीच कुछ हुआ जिसे लेकर विराट काफी नाराज थे। बाद में विराट कोहली लखनऊ के खिलाड़ी काइल मेयर (Kyle Mayers) के साथ कुछ बातचीत कर रहे थे और उसी दौरान गौतम गंभीर आते है और  काइल मेयर को विराट के पास से हटाकर लेकर चले जाते है।

इसके बाद विराट भी अपनी टीम के खिलाड़ी के साथ आगे बढ़ जाते है लेकिन तभी गंभीर और विराट के बीच फिर से कुछ बातें इधर उधर होती है और दोनों आमने सामने आते है। विराट इस पूरे घटनाक्रम को गंभीर को समझने की कोशिश कर रहे थे हालाँकि तभी दोनों ही टीमों के खिलाड़ी बीच बचाव करके दोनों को अलग कर देते है।

वीडियो वायरल (Virat Gambhir Fight Video)

https://twitter.com/i/status/1653104453753663488

विराट और गंभीर के बीच हुए इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है और दोनों ही खिलाड़ी के फैंस अपने अपने तरह से इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है।

मैच का हाल

मैच की बात करें तो मात्र 126 रनों को डिफेंड करने उतरी आरसीबी की टीम की शुरुआत शानदार रही। मोहम्मद सिराज ने पारी की पहली ही गेंद पर काइल मेयर्स को वापस भेज दिया। वहीं इसके बाद आयुष बडोनी (4), क्रुणाल पांड्या (14), दीपक हुड्डा (1), मार्कस स्टोइनिस (13) और निकोलस पूरन (9) जल्दी आउट हो गए।

पहली पारी में बेंगलोर ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाए। विराट कोहली 31 रन पर आउट हो गए। उनको रवि बिश्नोई की गेंद पर निकोलस पूरन ने स्टंप कर दिया। अनुज रावत (9), ग्लेन मैक्सवेल (4), प्रभुदेसाई (6) जैसे बड़े नाम फीके रहे।

टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अच्छी पारी खेली, लेकिन वे अर्धशतक से चूक गए, वे 44 रन पर आउट हो गए। अंत में फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और महज 16 रन पर रन आउट हो गए। लखनऊ के तरफ से अफगानी गेंदबाजी नवीन उल हक ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

Hello, This is Maaz Ahmad! A Passionate Blogger, Web Developer and Founder of KricketWala.com, I have 4 Years of Experience in Writing Articles on Various Topics Including Cricket News Updates and More. Join me for an informative journey.

यह भी पढ़ें

Leave a Comment