Video: द हंड्रेड में अफ्रीकी क्रिकेटर ने मारी बाजी, आखिरी 3 गेंदों में हैट्रिक लेकर टीम को दिलाई रोमांचक जीत

दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज शबनिम इस्माइल ने द हंड्रेड टूर्नामेंट में एक शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी से महफिल को चौंकाया। शुक्रवार को विमेंस हंड्रेड में वेल्श फायर की टीम ने बर्मिंघम फिनिक्स के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में हैट्रिक लेकर रोमांचक जीत हासिल की।

वेल्श फायर ने टूर्नामेंट के 14वें मैच में बर्मिंघम फिनिक्स को 3 रन से हराया। बर्मिंघम फिनिक्स ने मैच में 138 रन का लक्ष्य बनाया था। उन्हें आखिरी पांच गेंदों में 9 रन चाहिए थे। लेकिन टेसनी फ्लिंटॉफ ने दूसरी आखिरी गेंद पर बाउंड्री मारी, जिससे बर्मिंघम को आखिरी तीन गेंदों में 4 रन चाहिए थे।

इस्माइल की शानदार गेंदबाजी

शबनिम इस्माइल ने खेल की शुरुआत से ही अपने दमदार प्रदर्शन से धड़ल्ले मचाए। उन्होंने सबसे पहले फ्लिंटॉफ को आउट किया, और फिर ईरिन बर्न्स को अगली गेंद पर विकेट दिलाई। उनके बाद, उन्होंने केटी मैक को क्लीन बोल कर विकेट हासिल की, जिससे वेल्श फायर ने रोमांचक जीत हासिल की।

इस्माइल की हैट्रिक पर विचार

शबनिम इस्माइल को मैच के प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था उनके शानदार प्रदर्शन के लिए। उन्होंने अपनी खुशी के बारे में कहा, “हैट्रिक की खुशी अभी तक समझ में नहीं आ रही है। हालांकि मुझे हैट्रिक नहीं मिल सकी, मुझे खुशी है कि मैंने वेल्श फायर की जीत में योगदान दिया। एक गेंदबाज के रूप में, मेरी हमेशा से मान्यता रही है कि मैं वापसी कर सकती हूँ।

बीयूमोंट ने मुझसे पूछा कि क्या मैं आखिरी पांच गेंदों में विकेट लेने की कोशिश करूँ या पहले ही संकेत करूँ। मैंने खुद को यकीन दिलाया कि मैं खुद को बचा सकती हूँ।”

उन्होंने आगे भी कहा, “मैंने गेंदबाजी कोच के साथ काफी मेहनत की है। मैंने उनसे यॉर्कर पर भरोसा किया है और इसके लिए लेग साइड फ़ील्डिंग की आवश्यकता है। मैंने हेड कोच से बात की है कि यहाँ ज़्यादा विकेट गिरते हैं। मैं 100% एक और फ़ाइनल खेलने का इच्छुक हूँ। मुझे लंदन में क्रिकेट खेलना बहुत पसंद है।”

यह दिलचस्प है कि वेल्श फायर टीम विमेंस हंड्रेड प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्थान पर है। उन्होंने चार मैचों में से तीन जीत हासिल की है, जबकि एक मैच में कोई नतीजा नहीं आया।

Hello, This is Maaz Ahmad! A Passionate Blogger, Web Developer and Founder of KricketWala.com, I have 4 Years of Experience in Writing Articles on Various Topics Including Cricket News Updates and More. Join me for an informative journey.

यह भी पढ़ें