10 अक्टूबर के मैच के दौरान कप्तान हो गया चोटिल, अब क्या होगा श्रीलंका का

क्रिकेट फैंस की नजरे 2023 के भारत और पाकिस्तान के मैच पर थी। यह मैच टीम इंडिया ने बड़े ही आसानी से जीत लिया लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही। श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए।

खिलाड़ी ने जगह ली

श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के बाहर होने पर उनकी जगह हरफनमौला चमिका करुणारत्ने को शामिल किया गया ।  दासुन शनाका के जाँघ की मांसपेशियों में चोट होने के कारण शनिवार को विश्व कप से बाहर हो गए। 32 साल के दासुन शनाका के चोटिल होने के कारण मौजूदा वर्ल्ड कप मे लचर प्रदर्शन करने वाली श्रीलंका के लिए मुसीबत बढ़ गई।

आईसीसी के मुताबिक दासुन शनाका को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगा गई थी। उन्हें ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह लगेंगे। इसमें टीम को उनके विकल्प की तलाश करनी होगी। आईसीसी की तकनीकी समिति ने 32 साल के  दासुन शनाका की जगह हरफनमौला चमिका करुणारत्ने को टीम में शामिल होने की मंजूरी दे रही।

दो मैच में हार चुका 

श्रीलंका टूर्नामेंट मे अपने दो मैच में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान से हार चुका। शनाका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में 429 रन का पीछा करते हुए 62 गेंद में 68 रन बनाएं। हरफनमौला चमिका करुणारत्ने मध्यक्रम के बल्लेबाज और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज है। हरफनमौला चमिका करुणारत्ने ने अब तक 23 वर्ल्ड कप खेल हैं 27 साल के इस खिलाड़ी ने 24 विकेट लिए हैं और अर्धशतक के साथ 443 रन बनाए।

श्रीलंका का अगला मैच 16 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ देखने को मिलेगा। दोनों ही टीम के लिए वर्ल्ड कप  ज्यादा अच्छा नहीं रहा। दोनों टीम को जीत की तलाश है, और उनका खाता अभी तक नहीं खुला। अब देखना है की दासुन शनाका के बाहर जाने पर श्रीलंका अच्छा प्रदर्शन कर पाती।

रोहित चेलानी सोनीपत से हैं, रोहित चेलानी मीडिया क्षेत्र मे 3 साल से हैं, इनको हिन्दी पत्रकारिता करने मे काफी रुचि हैं।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment