ये टीम भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा, सेमी फाइनल से पहले होगा मिनी सेमी फाइनल से सामना

टीम इंडिया वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में लगभग पहुंच चुकी लेकिन सेमी फाइनल से पहले एक और सेमीफाइनल यानी की मिनी सेमी फाइनल टीम इंडिया को खेलना पड़ेगा। यह सेमीफाइनल होगा टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका के साथ। साउथ अफ्रीका आज की तारीख में वर्ल्ड कप में सबसे मजबूत टीम बन रही।

विरोधी टीम घुटने टेक देती

जब कभी साउथ अफ्रीका की टीम मैदान में बल्लेबाजी करने आती तो  विरोधी टीम घुटने टेक देती। इसके अलावा जब साउथ अफ्रीका की टीम गेंदबाजी करती है तब भी विरोधी टीम के पास इसका कोई हल नहीं होता के सामने वाली टीम का सामना कर पाए। ऐसे में अब टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका का मुकाबला होने वाला है।

आपको बताना चाहते कि यह एक प्रकार का मिनी सेमी फाइनल देखने को मिलने वाला है। जी हा दोस्तों साउथ अफ्रीका और भारत का मुकाबला 5 नवंबर को कोलकाता में देखने को मिलने वाला है। वर्ल्ड कप में आज की तारीख में साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर देखने को मिल रही। साउथ अफ्रीका की टीम 5 मैच खेल चुकी जिनमें से चार में अच्छे रन रेट से जीत हासिल की।

एक मैच हाथ से चला गया

वही एक मैच है इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पाई थी। इसके अलावा भारतीय टीम के बारे में बात करें तो भारतीय टीम आज की तारीख में नंबर वन पर देखने को मिल रही। साउथ अफ्रीका की बात करें तो टॉप 10 में 3 अफ़्रीकी गेंदबाज भी शामिल है, इसके अलावा टॉप 10 में तीन अफ्रीकी बल्लेबाज भी शामिल है।

साउथ अफ्रीका टीम की बैटिंग और बोलिंग के बारे में बात की जाए तो दोनों ही काफी ज्यादा जबरदस्त है। आज की तारीख में साउथ अफ्रीका की टीम भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा बनी हुई है। साउथ अफ्रीका के वर्ल्ड कप पर नजर डाले तो श्रीलंका को 102 रन से हराया था। ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए 311 रन बनाए थे।

रोहित चेलानी सोनीपत से हैं, रोहित चेलानी मीडिया क्षेत्र मे 3 साल से हैं, इनको हिन्दी पत्रकारिता करने मे काफी रुचि हैं।

यह भी पढ़ें

Leave a Comment